CoinDCX Go Kya Hai 2022| CoinDCX Kya Hai in Hindi?

दोस्तों क्या आपको पता है CoinDCX Go Kya Hai और CoinDCX Go App से हम क्या कर सकते है, अगर नही पता है तो आज यह आर्टिकल आपके बहुत फायदेमंद हो सकता है. क्यूंकि आज हम CoinDCX Go App के बारे में पूरी जानकरी लेंगे.

दोस्तों अगर आप cryptocurrency में invest करते है तो आपको यह आर्टिकल जरुर पढना चाहिए क्यूंकि इस आर्टिकल में आपके फायदे की बात होगी. आज कल बहुत सारे लोग cryptocurrency में invest करते है अलग अलग app का इस्तमाल करके और market में बहुत सारी app available है जिनसे कोई भी cryptocurrency में आसानी से इन्वेस्ट कर सकते है.

जब cryptocurrency की बात आती है तो लोग सोचते है की हम एक या दो दिन में पैसे डबल कर लेंगे लकिन ऐसा हो भी सकता है और नही भी, क्यूंकि यह सब कुछ depend करता है की आप कौनसी cryptocurrency में invest कर रहे हो और कौनसे platform से cryptocurrency में खरीद रहे हो. क्यूंकि ऐसे बहुत से केस आये है की कंपनी रातो रात ही भाग गयी इसलिए मेरा आपसे यही अनुरोध है की हर किसी एप्प में इन्वेस्ट ना करे.

ऐसा इस लिए क्यूंकि आज कल cryptocurrency का इतना ट्रेंड चल रहा है की हर कोई app बना कर publish कर रहे है. इसलिए इस समय आपको हर किसी app पर भरोसा नही करना चाहिए और यह बात बताने के लिए आज मेने यह आर्टिकल लिखा है और लास्ट में आपको बताया भी जाएगा की आप कोनसी app से cryptocurrency खरीद सकते है, तो चलिए जानते है की CoinDCX Go App Kya Hai

CoinDCX Go Kya Hai – CoinDCX Go App क्या है?

CoinDCX Go एक Indian App है जहा से आप आसानी से मात्र 10 रूपए से कोई भी cryptocurrency खरीद सकते है. अगर आप इस app से किसी भी cryptocurrency में 10000 रूपए से कम invest करते है तो आपको इसमें KYC की जरुरत नही होगी इसका मतलब यह है की आप इस app में बिना KYC किये 10000 रूपए तक कोई भी cryptocurrency खरीद सकते है अगर आपको 10000 रूपए से जायदा cryptocurrency खरीदना है तो आपको इस app में KYC करनी होगी और KYC करने के बहुत सारे लाभ है जैसे: Fast transaction, UPI Payment option, Fast Withdrawal, बेहतरीन ऑफर और भी बहुत कुछ.

अगर आप इस App की KYC कर लेते है तो आपको बहुत अच्छे-अच्छे ऑफर मिलते है और नीचे दी गयी लिंक से डाउनलोड करके KYC और कोई भी cryptocurrency खरीदते है तो आपको 300 रूपए के फ्री Shibhu Coins मिलेंगे जिसे आप हाथो हाथ बैंक में withdraw भी कर सकते है.

CoinDCX Go App India में बहुत पोपुलर है क्यूंकि इस app में सबसे पहले नई नई cryptocurrency जुडती रहती है दूसरी app के मुकाबले. इस app में आप कम से कम 100 रूपए डालकर मात्र 10 रूपए से कोई भी cryptocurrency खरीद सकते है. इसमें आपको ऐसे कई features मिलते है जो हर किसी app में नही मिलते जैसे price alert, security, fast coin listing, Secure Login, Price limit autometic buy, Crypto investment plan, और fast transaction आदि.

बस इस app की एक बात बुरी लगती है, जैसे आप कम से कम इस app में 100 रूपए डाल सकते है और जब रूपए निकालने होते हो तब minimum 500 रूपए निकलेंगे. मतलब अगर आप इसमें 100 रूपए इन्वेस्ट करते है तो उन्हें निकालने के लिए 400 रूपए डालने पड़ेंगे जिससे आपके इस एप्प में 500 रूपए हो जाएंगे फिर आप निकाल सकते है.

अगर आप नीचे दिए गये बटन से CoinDCX Go App Download करके KYC और कोई भी cryptocurrency खरीदते हो तो आपको 300 रूपए के Shibhu Coins फ्री मिलेंगे.

CoinDCX Go में Account Kaise Banaye

CoinDCX Go में अकाउंट बनाने के लिए आपको आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

  • सबसे पहले आपको CoinDCX Go app download करनी होगी Play Store से
  • अब आपको sign up करना होगा और कुछ बेसिक डिटेल्स दाल देनी है जैसे: Name, Number, Email, Password और फिर Sign Up पर क्लिक कर देना है
  • अब आपके Mobile Number और Email पर अलग अलग OTP आयेगे यह दोनों OTP डाल देने है
  • अब आपको अकाउंट बन कर तैयार हो जाएगा और आप अब इसमें cryptocurrency खरीद सकते है, अगर आपको 10000 रूपए से जायदा cryptocurrency खरीदनी है तो आपको इसमें KYC करनी होगी.

CoinDCX Go App में KYC कैसे करे

  • सबसे पहले आपको CoinDCX Go app की सेटिंग में जाना है और KYC पर क्लिक करना है
  • अब आपको Complete KYC पर क्लिक करना है
  • सबसे पहले यहाँ पर आपको आपके Bank की details डालनी है जैसे: Account Number, IFSC Code और फिर Proceed पर क्लिक कर देना है
  • अब आपके Mobile Number पर एक OTP आयेगा वह डाल देना है
  • जिस बैंक को आपने अभी add किया था उस बैंक में 1 रूपए आयेगे और चेक किया जाएगा की बैंक चालू है या नही
  • बस यहाँ पर आपकी Account KYC पूरी हो जायेगी.

CoinDCX और CoinDCX Go में क्या अंतर है

दोस्तों यहाँ तक आपने जान ही लिया होगा की CoinDCX Go kya hai और CoinDCX Go app में KYC कैसे करे. लकिन अब बात करेंगे की CoinDCX और CoinDCX Go में क्या अंतर है. आपको बता दू की यह दोनों एक ही कंपनी की है. CoinDCX एक वेबसाइट है जिसमे आपको ट्रेडिंग करने के लिए अच्छा knowledge होना चाहिए लकिन इस वेबसाइट का lite version CoinDCX Go App है जो Android और IOS में available है. यह CoinDCX Go App बहुत आसन है CoinDCX वेबसाइट के मुकाबले.

Cryptocurrency खरीदने के लिए Best App कोनसी है.

वैसे मार्किट के बहुत सारी app available है cryptocurrency खरीदने के लिए लकिन पर्सनली में सिर्फ दो app का इस्तमाल करता हु वो है CoinDCX GO और CoinSwitch. अगर इन दोनों में से बात करे तो इनमे से CoinDCX Go App मुझे जायदा अच्छी लगती है, क्यूंकि CoinDCX Go App बहुत जायदा secure है और इसमें सबसे जल्दी नए नए cryptocurrency listing होती रहती है, और अगर बात करे refer and earn की तो अगर आपकी referral link से कोई भी इसमें अकाउंट बना कर cryptocurrency खरीदता है तो आपको और आपके दोस्त को जिसने आपकी लिंक से डाउनलोड किया है, दोनों को 300 रूपए के फ्री Shibhu Coins मिलेंगे.

CoinSwitch में भी हमे refer and earn का option मिलता है. लकिन इसमें सिर्फ 50 रूपए के फ्री bitcoin मिलते है जब कोई KYC करता है और जब कोई cryptocurrency खरीदता है तो 100 रूपए के bitcoins और मिल जाते है कुल मिला कर 150 मिलते है. CoinSwitch के बारे में जायदा जानकारी के लिए यह आर्टिकल पढ़े.

FAQs About CoinDCX Go App

क्या CoinDCX Go App Safe है?

जी हां, CoinDCX Go App बिलकुल safe है. और यह BitGo के द्वारा Secure App है.

क्या CoinDCX Go App Indian App है?

जी हां CoinDCX Go इंडियन app है.

CoinDCX Go App में कम से कम कितने रूपए इन्वेस्ट कर सकते है?

CoinDCX Go App में आप काम से काम 100 रूपए add कर सकते है और फिर आप 10 रूपए से कोई भी cryptocurrency खरीद सकते है.

CoinDCX Go App में Minimum Withdrawal कितना है?

CoinDCX Go में Minimum Withdrawal 500 रूपए का है.

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में CoinDCX Go Kya Hai और CoinDCX Go App और CoinDCX के बीच का अंतर भी जाना है. अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे जो दोस्त cryptocurrency में इन्वेस्ट करते है, क्यूंकि यह आर्टिकल उनके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है. जय हिन्द वन्दे मातरम

यह भी पढ़े:

Team: HindiGrab.in

3 thoughts on “CoinDCX Go Kya Hai 2022| CoinDCX Kya Hai in Hindi?”

  1. Thanks Brother. आपने इतना बढिया ढंग से जानकारी दिया मन गद -गद हो गया, ईश्वर आपको और आगे बढाए , हमारी शुभकामना है। जी करता है आपसे मिलने का हो सके तो मोबाईल पर पता बताने का कष्ट करें।

    Reply

Leave a Comment