Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में

आपने कभी Mi Band के बारे में तो सूना ही होगा क्यूंकि आजकल Fitness Band का बहुत जायदा trend चल रहा है जिसे देखे उसके पास fitness band होता है जब बात fitness Band को कण्ट्रोल करने की वह बहुत काम लोगो को पता होता है तो आज इसलिए इस Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में आर्टिकल के जरिये आपको Mi Fit App Ko Kaise Use Kare इसके बारे में अच्छे से जानकारी देने की कोशिस करूंगा।

दोस्तों आप भी Mi Band का इस्तमाल करते होंगे अगर नहीं तो आप भी उसे बहुत जल्द इस्तमाल करने लग जाओगे क्यूंकि वह एक band हमारे आज इतना काम का बन गया है क्यूंकि वह हमारी body की habits को measure अच्छे से कर लेता है कुछ ही मिंटो में और इसके लिए हमे Mi Fit App की जरुरत है तो चलिए शुरू करते है और Mi Fit App के बारे में जानकारी जानते है.
Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में

Mi Fit App क्या है?

Mi Fit App एक ऐसी App है जो की हमारे Mi Band के साथ connect होती है और band हमारी body के habits को measure करता है उन की details को Mi Fit App में दिखाया जाता है और यह App आसानी से Play Store में मिल जाएगी और इसे आप अपने Mi Band, Watch, Scale, और Smart Shoes को भी आसानी से connect कर सकते हो और यह पूरी तरह से मॉडर्न फीचर्स के साथ आता है जो की Mi कंपनी द्वारा ही बनाया गया है और यह किसी भी मोबाइल में आसानी से चल जाता है.

Mi Fit App को कैसे इस्तमाल करे

Mi Fit App को इस्तमाल करने के लिए आपको Mi Band की जरुरत पड़ेगी और फिर आप इस App को आसानी से Use कर पाओगे। इस app में आपको बहुत सारे features मिल जाते है इस app के home page पर आपको Steps, Sleep Quality, Heart Rate, Weight, और Exercise जैसे फीचर्स मिल जाते है और इस app को आपको बस एक बार Mi Band से connect करना पड़ता है.
यह आपके body को हर 30 मिनट्स में heart rate मापता रहता है इस app के जरिये आप Mi Scale Weight machine को भी कनेक्ट कर सकते है और इस app में body fat और body balance के बारे में भी बता देता है और कितना ही पुराना measure किया हुआ data आप इस App के जरिये देख सकते है.
Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में

Mi Fit App के Features के बारे में

Mi Fit App में फीचर्स बहुत सारे देखने को मिल जाते है जैसे:
Step Counter, Sleep Quality Meter, Heart Rate, Body Weight, Fat, Balance, Exercise, Calorie Counter, Walking, Running, Cycling आदि जैसे फीचर्स मिल जाते है इसमें आपको Behavior Tagging करने के लिए option भी मिलता है और Additional Features मिलते है आप इस Image के जरिये देख सकते हो वह सब फीचर्स और जो फीचर Behavior Tagging के लिए missing है वह ही आप Add कर सकते है custom के option से.
Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में

Mi Fit App को Mi Account से Connect कैसे करे

इस App को Install करने के बाद Open करने पर हमे एक Option Show होता हो Connect Mi Account और उस option के जरिये सीधा ही कनेक्ट हो जायेगा अगर आपके पास Mi का device है तो और अगर आपके पास कोई दूसरी कंपनी का डिवाइस है तो आपको सबसे पहले एक Mi Account बनाना होगा वह account आप किसी भी ब्राउज़र के मदद से बना सकते है अपनी Emial Id या फिर Phone No. के जरिये और account बनाने के बाद उसे आप Mi Fit App से connect कर सकते है.
Account को Mi Fit App से connect करने पर आप अपना कितना भी पुराना Body Data देख सकते है उस app के जरिये से और यह फीचर बहुत ही अच्छा है.

Conclusion

क्या आपको इस Mi Fit App को कैसे Use करे Mi Band के साथ में आर्टिकल के जरिये आपके प्रश्न का जवाब मिल गया अगर हां तो जरूर आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे यह आर्टिकल और अगर नहीं तो आप हमे comment section के जरिये से प्रश्न पूछ सकते है हम आपके प्रश्न के उत्तर को पूर्ण रूप से देने की कोशिस करेंगे
जय हिन्द वन्दे मातरम!
Other Links:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment