Buddytalk App Popular क्यों हो रहा है और इस App से क्या होता है 2021

आपने भी Buddytalk App के बारे में सूना है और आप भी इसे Download करना चाहते हो तो आज यह आर्टिकल आपके लिए ही है क्यूंकि आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानगे Buddytalk App Popular क्यों हो रहा है और इस App से क्या होता है और Buddytalk App Kya Hai.

जब यह App लांच होवा था तब इसका नाम Opentalk था लकिन अब इस App का नाम Buddytalk रख दिया गया और आप इस App की मदद से अपनी इंग्लिश में बातचीत करने की क्षमता बढ़ा सकते है और अगर आपको इंग्लिश नहीं आती है तो आप इस App से इंग्लिश सिख सकते है

अगर चाहे हमारे पास कितने ही चीज़ो के बारे में नॉलेज हो लकिन जब तक हमारे पास अच्छी तरह से बात करने की स्किल्स ना हो तब तक उस नॉलेज से कुछ फायदा नहीं है और आज कल इंग्लिश का कितना ट्रेंड चल रहा है यह तो आपको पता ही है और इंग्लिश सिखने के लिए बहुत सारी कोचिंग होती है लकिन उनकी फीस हर कोई afford नहीं कर सकता है तो इन्ही बातो को ध्यान में रखते हुवे Buddytalk App को लांच किया गया. तो चलिए जानते है Buddytalk App Kya Hai या Opentalk App Kya Hai.

Buddytalk App Popular क्यों हो रहा है और इस App से क्या होता है

Buddytalk App क्या है? – What is Buddytalk App in Hindi

Buddytalk एक Indian Communciation App है और इसके headquaters Bengaluru और Singapore में है और यह App March 2017 में Android और IOS के लिए लांच हुई थी. यह App आपको आसानी से Play Store और App Store में मिल जाएगी और इसके 1M+ downloads है Android में जिससे आप पता लगा सकते है की यह App कितना पॉपुलर है.

Buddytalk App के माध्यम से आप घर बैठे किसी से भी Audio और Video Call के जरिये इंग्लिश में बात कर सकते है तथा इंग्लिश सिख सकते है और इसके जरिये आप अनजान व्यक्ति से बात करके अपना दोस्त बना सकते है. Buddytalk App को बनाने का यही मकसद है की हर कोई लोग इसके जरिये इंग्लिश सिख सकते है वो भी बिना किसी फीस के, यह App इंटरनेट से चलती है और इसमें आप call भी इंटरनेट से कर सकते है.

जैसे जैसे आप इस App के जरिये लोगो से बात करते रहेंगे वैसे ही आपकी लेवल बढ़ती रेहगी और आप इसमें followers का भी ऑप्शन मिलता है इस App का इंटरफ़ेस इस तरह का होगा

Buddytalk App Kya Hai

इस App में आपको बहुत सारे फीचर्स मिलते है जैसे आप किसी से कॉल कर रहे है और अगर आप उनसे satisfy नहीं होते है तो आपको Like और Dislike का ऑप्शन भी मिलता है और उन्हें follow करने का भी ऑप्शन मिलता है.

Buddytalk App को कैसे इस्तमाल करे

इस App को इस्तमाल करने के लिए आपको इस App में अपना अकाउंट बनाना होगा और आप अकाउंट इसमें आसानी से बना सकते है फिर आपको पूछा जायेगा की आपको इंग्लिश कितनी आती है आपको बता देना है और आपका अकाउंट पूरी तरह से बन जायेगा

अब आपको इसमें Talk Now का ऑप्शन मिलेगा उसपर क्लिक करके आप किसी से भी इंग्लिश में बात कर सकते है और बात होने पर आप उस लड़के को review दे सकते है और उन्हें आप follow भी कर सकते है और ऐसे ही आप वीडियो कॉल कर सकते है.

Buddytalk App कहा की है?

Buddytalk App India Bengeluru की है.

Buddytalk App के Founder कौन है?

Sumit Jain और Ashwani Jain Buddytalk App के Founder है.

Buddytalk App के फायदे क्या है

यहाँ तक हमने जान लिया है की Buddytalk App Kya Hai और अब Buddytalk App के फायदे क्या है के बारे में जानेगे. वैसे Buddytalk एक इंडियन App है और इसमें आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते है और अगर इसके फायदे की बात करे तो आप इससे घर बैठे इंग्लिश सिख सकते है वह भी बिना किसी फीस के और अगर आप बोर हो रहे हो तो किसी से फ्री में वीडियो कॉल भी कर सकते है अब इनसे बड़े फायदे क्या हो सकते है.

Conclusion

दोस्तों मुझे आसा है की आपको Buddytalk App Popular क्यों हो रहा है और इस App से क्या होता है इस आर्टिकल की मदद से बहुत कुछ सिखने को मिला है क्यूंकि आज हमने इसमें जाना है Buddytalk App क्या है, Buddytalk App के Founder कौन है और बहुत कुछ अगर आपको इस आर्टिकल के रिलेटेड कोई query है तो मुझे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते है.

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे. जय हिन्द वन्दे मातरम!

Other Links:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment