Fi Money App Kya Hai | Fi Money App क्या है?

दोस्तों आपने Fi Money App के बारे में तो सुना ही होगा लकिन क्या आपको पता है Fi Money App Kya Hai और Fi Money App के फायदे क्या है? इसके बारे में जानने के लिए यह आर्टिकल पूरा पढ़ते रहे.

जिन लोगो के पास बैंक अकाउंट नही है और जो लोग बैंक अकाउंट खुलवाना चाहते है उन लोगो के लिए Fi Money बहुत ही फायदेमंद हो सकती है. क्यूंकि Fi Money एक Banking App है जिससे आप घर बैठे बैंक अकाउंट खुलवा सकते है वो भी बिना किसी रूपए के, इस अप्प के और भी फायदे है तो चलिए जानते है Fi Money App Kya Hai.

Fi Money App Kya Hai – Fi Mony App क्या है?

Fi Money एक ऐसी app है जिसके जरिये आप घर बैठे अपना Zero balance bank account खोल सकते है और जैसे ही आप इससे अपना बैंक अकाउंट खोल लेते है वैसे ही आपके घर के एड्रेस पर एक बिलकुल फ्री Platinum Visa Debit Card भेज दिया जाता है. उस Debit Card को आप ATM में और ऑनलाइन शौपिंग में भी इस्तमाल कर सकते है.

Fi Money आपको बैंक अकाउंट से लेकर डेबिट कार्ड तक सब कुछ फ्री देता है और साथ में जब भी आप उस डेबिट कार्ड को खी भी इस्तमाल करोगे तब आपको Fi Money App में Fi Coins मिलेंगे जिससे आप किसी भी ecommerce store से डिस्काउंट ले सकते है. यहाँ तक आपको पता लग ही गया होगा की Fi Money App क्या है? अब हम जानेंगे Fi Money App में अकाउंट कैसे बनाये.

Fi Money App में अकाउंट कैसे बनाये?

सबसे पहले आपको डाउनलोड बटन से Fi Money App को play store से डाउनलोड कर लेना है और फिर आपको नीचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको Fi Money App को open करना है
  • अब home screen पर Sign-Up पर क्लिक करना है
  • यहाँ पर आपको अपने मोबाइल नंबर डालकर Next पर क्लिक करना है और OTP डाल देना है
  • अब यहाँ पर आपको अपना नाम और ईमेल एड्रेस डालकर Next करना है
  • अब आपको अपनी PAN Card की डिटेल्स और Date of birth डालकर next करना है
  • इसके बाद Father and Mother name fill करके Next करना है
  • अब आपको अपना आधार कार्ड नंबर डालना है और फिर OTP से verify कर लेना है
  • जैसे ही आधार verify हो जाएगा फिर आपको एक विडियो रिकॉर्ड करनी होगी और नीचे 4 digit दिए हुए होंगे वह नंबर विडियो में बोलने है और submit कर देना है
  • अब आपके सामने एक नया पेज आएगा इसमें आपको जो नाम डेबिट कार्ड पर चाहिए वह नाम डाल देना है और नीचे एड्रेस आ जाएगा उस एड्रेस पर आपका फ्री डेबिट कार्ड 15 दिनों में आ जायेगा
  • अब आपको swipe करना है और आपका अकाउंट बन जाएगा
  • अब आपको UPI register कर लेनी है इसके बाद आपकी UPI भी register हो जाएगा.

अब आप Fi Money App से किसी को भी UPI payment या फिर Platinum Visa Debit Card payment कर सकते है, और अगर आपको International Payment करना है तो भी आप अपने डेबिट कार्ड की मदद से इंटरनेशनल पेमेंट भेज सकते है वो भी बिना किसी चार्जेज के.

अब आप सोच रहे होने की Fi Money नाम का कोई बैंक है ही नही तो हमारा अकाउंट किस बैंक में खुलेगा तो में आपको बता दू की आपका बैंक अकाउंट Federal Bank में खुलेगा.

क्या Fi Money App Safe है?

हां, Fi Money App बिलकुल सेफ है.

क्या Fi Money App पर अकाउंट खोलने पर डेबिट कार्ड मिलता है?

अगर आप Fi Money App से अकाउंट खोलते है तो आपके फ्री में Platinum Visa Debit Card मिलेगा.

Conclusion

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल में Fi Money App Kya hai और Fi Money App के बारे में बहुत कुछ जाना है. अगर आपने Fi Money से अपना बैंक अकाउंट खोल लिया है तो अपने दोस्तों के साथ भी यह आर्टिकल जरुर शेयर करे जिससे वह भी इस app का फायदा उठा सके.

यह भी पढ़े:

Leave a Comment