100 रूपए में Dogecoin कैसे खरीदे | Dogecoin Kaise Kharide?

दोस्तों अगर आपको नही पता है की Dogecoin Kaise Kharide या How to Buy Dogecoin in hindi तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है क्यूंकि आज में आपको ऐसे App के बारे में बताऊंगा जिससे आप मात्र 100 रूपए में dogecoin खरीद सकते है.

Dogecoin का नाम तो आपने सुना ही होगा अगर नही सुना तो बता दू की यह एक Cryptocurrency है Bitcoin की जैसे इन्हें आपको खरीदना होता है और जब इनकी price बढ़ जाती है तो आपको यह बहुत अच्छा return देता है. ऐसा बताया जा रहा है की dogecoin की price बहुत जल्द बढ़ने वाली है क्यूंकि Elon Musk इसके बारे में बहुत सारे twitter पर tweet करते रहते है. तो चलिए शुरू करते है और जानते है Dogecoin Kaise Kharide और Cryptocurrency kaise kharide.

Dogecoin Kaise Kharide – Dogecoin कैसे खरीदे

अगर आपको भी मात्र 100 रूपए में Dogecoin खरीदने है तो आप CoinSwitch App का उपयोग कर सकते है. इस App के जरिये आप घर बैठे कुछ ही मिनटों में कोई भी Cryptocurrency खरीदे सकते है वो भी मात्र 100 रूपए में और जब आपको उसका अच्छा return मिल जाए तब आप उसको बेच भी सकते है और अपने रूपए बैंक या UPI में वापस ले सकते है.

CoinSwitch App को आप यहाँ से Download कर सकते है.

Dogecoin खरीदने के लिए आपको सबसे पहले CoinSwitch App Download कर लेनी है उपर वाले बटन से और इसके बाद में आपको इसमें अकाउंट बना लेना है अब आपको इसमें KYC के लिए बोलेगा तो आपको इसमें KYC करनी पड़ेगी. अगर आपको KYC करनी नही आती है तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते है.

इसमें KYC होने के बाद आपको Dogecoin Currency पर क्लिक करना है और Buy पर क्लिक कर देना है अब आपको Deposit करने के लिए बोलेगा तो आप इसमें कम से कम 100 रूपए Deposit कर सकते है वो भी UPI या Bank Transfer से अब जब आपके अकाउंट में रूपए डिपाजिट हो जाते है तब आप 100 रूपए से Dogecoin खरीद सकते है.

CoinSwitch App में आपको refer and earn का भी option मिलता है, इससे जब भी कोई आपकी लिंक से इस App को download करके इसमें KYC कर लेता है तब आपको इसमें 50 रूपए के Bitcoin मिलते है.

DogeCoin की Price कैसे बढ़ रही है?

Dogecoin 6 December 2013 में release हुआ था. जब से लेकर 2019 के तक इसकी price 1 रूपए की थी. लकिन उसके बाद Elon Musk ने इसपर Tweet करना शुरू कर दिया और अब इसकी price 55 रूपए हो गयी है. अब ऐसा बताया जा रहा है 2021 में December तक इसकी price 500 रूपए cross कर लेगी और जिसने भी इसे अभी buy किया होगा उसको बहुत जायदा profit होने वाला है.

जरुरी सुचना: कोई भी Cryptocurrency में अपनी पूरी saving invest ना करे, इनमे आप इतना ही invest करे जितना आप खोने के लिए तैयार है और उससे आपको कुछ जायदा नुक्सान ना हो और जायदा profit देख कर जायदा invest ना करे. क्यूंकि इन Cryptocurrency का कुछ भी नही पता होता है जितना ऊपर जाता है तो उतना जो नीचे आता है याद रखे.

Dogecoin कब Release हुआ था?

Dogecoin 6 December 2013 में Release हुआ था.

मुझे कितने Dogecoin चाहिए Millionaire बनने के लिए?

Millionaire बनने के लिए आपको 1,000,000 Dogecoin चाहिए.

Dogecoin से कोन Millionaire बन गया?

Jasyn Prolifiq Dogecoin से Millionaire बन गये है.

क्या Elon Musk Dogecoin में Invest कर रहे है?

इसका कुछ बताया नही जा सकता लकिन जिस तरह Elon Musk ने Dogecoin पर इतने tweet किये है उस हिसाब से लगता है की Elon Musk ने Dogecoin में Invest किया है.

Dogecoin Kaise Kharide?

100 रुपय मे Dogecoin खरीदने के लिए आप यह आर्टिकल पढ़ सकते है.

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में जाना है Dogecoin Kaise Kharide और Dogecoin के बारे में बहुत कुछ. अगर आपको इस आर्टिकल के समन्धित कोई जानकरी चाहिए तो आप कमेंट कर सकते है.

अगर आपको यह आर्टिकल dogecoin kaise kharide in hindi? पसंद आये और आपने भी Dogecoin ले लिए है तो अपने दोस्तों को यह आर्टिकल जरुर शेयर करे जिससे जायदा से जायदा लोगो तक यह आर्टिकल पहुचे और वो सब Dogecoin को खरीदे और Dogecoin Se Accha Return Banaye.

यह भी जरुरु पढ़े:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

2 thoughts on “100 रूपए में Dogecoin कैसे खरीदे | Dogecoin Kaise Kharide?”

Leave a Comment