Baby Dogecoin Kaise Kharide 2021|इंडिया में Baby Dogecoin कैसे खरीदे

Baby Dogecoin Kaise Kharide दोस्तों क्या आपका भी यही सवाल है, अगर हां तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है. जैसे की आप जानते है की Dogecoin Elon Musk के tweet के बाद कितना pump हुआ था और बहुत लोगो ने Dogecoin से अच्छा प्रॉफिट बनाया था.

अगर अभी की बात करे तो Dogecoin को टक्कर देने आ गया है Baby Dogecoin जैसे Bitcoin को टक्कर देने Bitcoin Cash आया और Ethereum को टक्कर देने Ethereum Classic आया था, वैसे ही Dogecoin तो टक्कर देने Baby Dogecoin आया है. जैसे ही Baby Dogecoin आया और Elon Musk ने इसपर Tweet किया और यह इतना pump हुआ की लोगो ने लगभग 130% जायदा प्रॉफिट बनाया है.

इस Baby Dogecoin का price pump देख कर बहुत सारे लोगो ने इसे इंडिया में खरीदना चाहा पर अभी इंडिया में ऐसी कोई भी App नही है जिसमे Baby Dogecoin लिस्ट हुआ हो लकिन आज में आपको इस आर्टिकल के जरिये Baby Dogecoin कैसे खरीदे इसके बारे में ही बताऊंगा तो चलिए शुरू करते है और जानते है इंडिया में Baby Dogecoin कैसे खरीदे.

Baby Dogecoin Kaise Kharide – इंडिया में Baby Dogecoin कैसे खरीदे

Baby Dogecoin 1 June 2021 को Binance Smart Chain पर लांच किया गया था. इस Baby Dogecoin को लांच करने का मकसद यही है की Save Dogs (Dogs पर दिन पर दिन बड़ते अत्याचारों को रोकने के लिए) इसे लांच किया गया है और इसे Dogecoin का बचा यानी “Son of Dogecoin” के नाम से भी जाना जाता है. Baby Dogecoin की ब्रांडिंग Brandon Brown के No. 68 Chevrolet Camaro Car पर दिखाई जायेगी. इन बातो से आप अंदाज़ा लगा ही सकते है की Baby Dogecoin कितना पोपुलर होने वाला है.

दोस्तों वैसे इंडिया में बहार Baby Dogecoin खरीदने के बहुत सारे तरीके है पर अगर इंडिया की बात करे तो अभी तक कोई सीधा तरीका नही है जिससे आप किसी App के द्वारा आसानी से Baby Dogecoin खरीद सकते है, पर में आज आपको ऐसा तरीका बताऊंगा जिससे आप Baby Dogecoin को इंडिया में खरीद और बेच सकते है. अगर Baby Dogecoin की इंडिया में लांच डेट की बात करे तो बता दू की आने वाले 20 दिनों के अन्दर यह coin इंडिया में available हो जाएगा, क्यूंकि अभी इसे लांच हुए 1 महिना हुआ है और Elon Musk ने इसपर 1 July को tweet किया है इसके मुताबिक यह इंडिया में जल्द से जल्द आने वाला है.

Baby Dogecoin को इंडिया में कैसे खरीदे

इंडिया में Baby Dogecoin को खरीदने के लिए आपको नीचे दी गयी स्टेप्स को फॉलो करनी होगी:

  • सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके Baby Dogecoin की Official website पर जाना है
  • अब आपके सामने एक coin address होगा उसे copy कर लेना है copy address पर क्लिक करके
  • अब आपको अपने मोबाइल में यहाँ क्लिक करके Trust Wallet app install कर लेनी है Play Store से
  • अब आपको Trust Wallet app को open करना है और Buy पर क्लिक करके BNB पर क्लिक करना है
  • अब आपको BNB Coin buy करना है
  • BNB Coin buy करने के बाद आपको DApps पर क्लिक करके वहा पर आपको Pancake swap का option मिल जाएगा उसपर क्लिक करना है
  • अब आपको यहाँ से coin exchange करना होगा From में BNB select रखना है और To में आपको Select a Currency पर क्लिक करना है और वह जो आपने code copy किया था वह code search bar में paste कर देना है और Baby Dogecoin को import कर लेना है
  • अब आपको From में उतने डोलर $ डाल देने है जितने के आप Baby Dogecoin खरीदना चाहते है और अब आपको Buy पर क्लिक कर देना है
  • जैसे ही आप Baby Dogecoin में अच्छा प्रॉफिट बना लेते है तो आप Baby Dogecoin को sell करके वापस BNB में ले सकते है.

Baby Dogecoin की Price क्यों बढ़ रही है?

दोस्तों यह जो Baby Dogecoin है उसे लांच हुए लगभग 1 महिना हुआ है और इसकी price 1 पैसे की थी लकिन 1 July को Elon Musk ने इसपर tweet किया था तबसे इसकी price बहुत जायदा बढ़ी है और जिन्होंने इसमें रूपए लगाये थे उन सब ने लगभग 130% जायदा profit कमाया है तो इससे तो आप अंदाज़ा लगा ही सकते है की यह कितना पोपुलर होने वाला है नीचे दी गयी इमेज में आप Baby Dogecoin Price का graph देख सकते है.

Baby Dogecoin Kaise Kharide

अगर आपको Baby Dogecoin के बारे में और अच्छे से study करनी है तो आप यहाँ पर क्लिक करके Baby Dogecoin के बारे में बहुत सारी जानकारी ले सकते है.

जरुरी सुचना: दोस्तों ध्यान रखे कभी भी अपनी पूरी investment cryptocurrency में ना डाले cryptocurrency में उतने ही रूपए लगाये जितने आप खोने के लिए तैयार है और उनसे आपको जायदा नुक्सान ना हो क्यूंकि cryptocurrency का market बहुत जायदा risky है और कभी भी cryptocurrency में जायदा लम्बा ना hold करे जब आपको अच्छा प्रॉफिट बन जाए तो उसे तुरंत ही sell कर दे. अगर आपको शुरक्षित तरीके से रूपए इन्वेस्ट करने है तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते है.

Baby Dogecoin कब लांच हुआ था?

Baby Dogecoin 1 June 2021 को लांच हुआ था.

क्या Baby Dogecoin की Price और increase होगी?

Baby Dogecoin की Price Elon Musk के tweet करने पर increase हुई थी और यह तो आपको पता ही है की Elon Musk ने Dogecoin पर कितने tweet किये थे और ऐसा अब Baby Dogecoin के साथ होने वाला है इसकी भी price increase हो सकती है.

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में Baby Dogecoin के बारे में बहुत कुछ जाना है जैसे Baby Dogecoin Kaise Kharide और Baby Dogecoin की Price क्यों बढ़ रही है आदि. अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो अपने उन दोस्तों को जरुर शेयर करे जो cryptocurrency खरीदते है.

यह भी जरुर पढ़े:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment