India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai 2021 | भारत की टॉप ट्रेंडिंग Cryptocurrency कोनसी है?

दोस्तों क्या आपको पता है India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai अगर नही पता है तो आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ कर पता लगा सकते है. आज हम इस आर्टिकल में top 5 trending cryptocurrency in india की बारे में अच्छे से जानेगे.

आज कल हर कोई Cryptocurrency में इन्वेस्ट करता है और देखता है की मेरे रूपए डबल हो जायेगे लकिन बहुत सारे लोग हर किसी Trending Cryptocurrency में रूपए लगा देते है और उनमे से कुछ कंपनी भाग जाती है और कुछ की price down हो जाती है इस वजह से सारे रूपए डूब जाते है.

इसलिए आज में आपको इस आर्टिकल के जरिये ऐसी India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency के बारे में बताऊंगा जो सबसे जायदा return दे रही है और उन Cryptocurrency पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते है क्यूंकि यह कंपनी बहुत सालो से चल रही है. दोस्तों वैसे तो cryptocurrency का market बहुत जायदा रिस्की है क्यूंकि cryptocurrency में आपको हर एक बात को ध्यान में रख कर रूपए लगाना होता है.

अब आपके मन में ख़याल आया होगा की कोनसी बातो को ध्यान रखे cryptocurrency को खरीदने के लिए अगर आपको उन बातो को जानना है तो आप यह आर्टिकल पढ़ सकते है. तो चलिए शुरू करते है और जानते है India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai.

India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai

वैसे तो इंडिया में बहुत सारी Trending Cryptocurrency है जिनकी price उपर निचे होती रहती है, लकिन आज हम जिन Trending Cryptocurrency की बात करेंगे उनमे आपको अच्छा return मिल सकता है और आप इन Cryptocurrency पर भरोसा भी कर सकते है. क्यूंकि ये cryptocurrency कंपनी बहुत सालो से चल रही है और आप इन्हें आसानी से इंडिया में खरीद सकते है वो भी कम से कम 100 रूपए से अगर आपको इंडिया में Cryptocurrency खरीदनी है तो आप इस आर्टिकल को पढ़ सकते है.

1. Bitcoin

Bitcoin दुनिया की पहेली cryptocurrency है और यह 3 जनवरी 2009 में लांच हुआ था, और अभी Bitcoin का market cap $641,553,975,901 का है. और अभी Bitcoin की price लगभग 24 लाख रूपए है और कुछ दिनों पहले bitcoin की price लगभग 42 लाख की थी तो आप समझ ही सकते है की Bitcoin में कितने लोग रूपए लगाते है.

2. Cosmos (ATOM)

Cosmos (ATOM) 2019 में लांच हुआ था और अभी यह cryptocurrency बहुत जायदा return दे रही है क्यूंकि अभी इसकी price लगभग 1000 रूपए है और यह price देख कर आप अंदाज़ा लगा सकते है की यह cryptocurrency 2019 में लांच हुआ और इसकी price इतनी जल्दी 1000 रूपए की हो गई और इसका market cap $2,824,997,073 का है.

3. Binance Coin

Binance Coin जुलाई 2017 में लांच हुआ था और इसका market cap $54,029,430,867 का है. अभी Binance Coin की price लगभग 25 हज़ार की है और यह भी अच्छा खासा return दे रहा है.

4. Tron (TRX)

Tron (TRX) सितम्बर 2017 में लांच हुआ था और इसका market cap $5,177,800,347 का है. अभी Tron की price लगभग 5 रूपए की है और अगर आप इसे जायदा मात्रा में लेते हो तो आपको इसमें बहुत अच्छा return मिल सकता है.

5. Dogecoin

Dogecoin 6 दिसम्बर 2013 में लांच हुआ था और अभी इसका market cap $42,083,977,852 का है. Dogecoin की price लगभग 25 रूपए है और अभी कुछ दिन पहले dogecoin बहुत जायदा ट्रेंडिंग चल रहा था क्यूंकि कुछ दिन पहले Elon Musk में Dogecoin पर बहुत सारे tweet किये थे और twitter पर poll रख कर पूछ रहे थे की Tesla को Dogecoin का payment लेना चाहिए या नही तो सबसे जायदा poll yes का आया था तो इससे आप अंदाज़ा लगा सकते है की कुछ दिनों में हम Dogecoin से Tesla कार खरीद सकते है.

Cryptocurrency लेने से पहले जरुर पढ़े

दोस्तों यहाँ तक आपको पता लग ही गया होगा की India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai, लकिन अब में आपको कुछ बात बताने जा रहा हु उसे आप अच्छे से पढ़े कोई भी cryptocurrency लेने से पहले.

दोस्तों cryptocurrency का market बहुत जायदा रिस्की है यह जितना उपर जाता है उतना ही नीचे जाता है तो कभी भी लालच देख कर अपनी पूरी कमाई या savings इनमे ना लगाये, cryptocurrency में आप उतने ही रूपए लगाये जितने आप खोने के लिए तैयार हो और उनसे आपको कुछ जायदा फर्क ना पड़े. बहुत सारे लोग cryptocurrency को एक अच्छी investment कहते है लकिन असल में cryptocurrency एक investment नहीं है क्यूंकि investment वह होती है जिसमे जायदा risk ना हो और समय समय पर आपको अच्छा return देती रहे ज़िन्दगी भर के लिए, बस मुझे इतना ही कहना था अब आप के हाथ में है की आपको क्या करना है.

Conclusion

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल में India Ki Top 5 Trending Cryptocurrency Konsi Hai के बारे में जाना है, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे जो दोस्तों cryptocurrency में रूपए लगाते है क्यूंकि इस आर्टिकल से उन्हें बहुत कुछ सिखने को मिल सकता है. जय हिन्द वन्दे मातरम

यह भी जरुर पढ़े:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment