Tata Super App Kya Hai 2022 | Tata Neu App Kya Hai?

Tata Super App Kya Hai: हाल ही में Tata ने अपनी नई ऐप को लांच करने की घोषणा की है जिससे Tata Super App का नाम पूरे भारत में गूंज रहा है. अब तक लगभग सभी लोगो को पता लग गया है की Tata अपनी नई ऐप लांच करने वाली है लकिन उन्हें यह नही पता है की यह ऐप किस काम आएगी तो इसी लिए आज हम इस आर्टिकल की मदद से जानेंगे की Tata Super App Kya Hai/ Tata Neu App Kya Hai?

Tata Group की valuation लगभग $103+ बिलियन डोलर की है और 6 से जायदा continents में काम करती है जैसे: Asia, Africa, North America, South America, Europe, और Australia. Tata की 30 से जायदा कंपनी है और यह 10 से जायदा सेक्टर्स में काम करते है इससे तो आप अंदाज़ा लगा ही सकते है की टाटा कितनी बड़ी कंपनी है.

हाल ही में Tata ने IPL 2022 को भी sponsor किया है, क्यूंकि जो कंपनी IPL को स्पोंसर करती है वह कंपनी ट्रेंडिंग में आ जाती है लकिन Tata तो पहले से ही ट्रेंडिंग में थी फिर tata को IPL sponsor करने की क्या जरुरत हो गयी तो आपको बता दू Tata अपनी Super app को लांच करना चाहती है तो tata इस app को इंडिया के youth को टारगेट करना चाहती है.

क्यूंकि इंडिया में youth ही जायदातर ऑनलाइन खरीदारी आदि करते है और अभी जायदातर youth IPL देखते है इसलिए टाटा ने IPL को sponsor किया जिससे टाटा youth को target कर सके और IPL में Tata Super App का बोलबाला हो और टाटा का यह भी कहना है की टाटा सुपर ऐप लांच होते है ऐप की valuation 18 बिलियन डोलर हो जाएगी.

Tata Super App Kya Hai – Tata New App Kya Hai

Tata Super App का काम Tata Neu App होगा और यह ऐप play store पर लांच की जायेगी. इसे सुपर ऐप इसलिए कहा गया है क्यूंकि Tata Neu app की मदद से आप बहुत सारे काम कर सकते है जैसे ऑनलाइन कपडे खरीदारी, खाना खरीदना, सब्जियाँ खरीदना, दवाइया खरीदना, बस, ट्रेन, और प्लेन की ऑनलाइन टिकेट बुक करना, और ऑनलाइन पेमेंट करना आदि. यह सब कुछ आप Tata Neu App की मदद से कर पाओगे.

अगर Tata इस काम के लिए अपनी खुद की कंपनी बनाती तो टाटा का बहुत समय लग जाता अलग अलग कंपनी बनाने में इसलिए टाटा ने बाज़ार से उस कंपनी को खरीद ली जो अभी बाज़ार में सबसे जायदा अच्छा काम कर रही है जैसे: 1mg दवाइया आर्डर करने के लिए, Big Basket सब्जियाँ और groceries आर्डर करने के लिए, Croma, eStore, Urja Global, Cult.fit, Air India आदि अब यह सभी कंपनी टाटा ग्रुप में आ गयी है इसलिए Tata Neu App को Tata Super app बोला जा रहा है.

यह app tata दो सालो से बना रहा है और टेस्टिंग कर रहा है जिससे इस app को लांच करने के दौरान कोई दिक्कत ना आये और Tata Neu app IPL शुरू होने के कुछ दिन बाद लांच होगी. Tata Neu App 7 अप्रैल 2022 को लांच होगी फिर आप इस app को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और सभी तरह के काम आप ऑनलाइन एक ही प्लेटफार्म से कर पाओगे.

Tata Neu App में क्या क्या कर सकते है?

Tata Neu App में आप जयदाता सभी काम कर सकते है जैसे:

  • कपडे खरीदना
  • सब्जियाँ आर रासन खरीदना
  • फैशन आइटम्स खरीदना
  • कास्मेटिक आइटम्स खर्रिदना
  • रिचार्ज करना
  • बस, ट्रेन, प्लेन की टिकट बुक करना
  • दवाइया खरीदना
  • इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदना
  • फिटनेस रिलेटेड आइटम्स खरीदना

Tata Neu App Download Kaise Kare

Tata Neu App भी टेस्टिंग में चल रही है और यह ऐप 7 अप्रैल 2022 को लांच होगी और अगर आप अभी इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए बटन से Tata Neu App Download कर सकते है.

Tata Super App का नाम क्या है?

Tata Super app का नाम Tata Neu App है

Tata Neu App कब लांच होगी?

Tata Neu App 7 April 2022 को लांच होगी.

Tata ने Big Basket को कितने में ख़रीदा?

$219 मिलियन डोलर में Tata ने Big Basket को ख़रीदा.

धन्यवाद,

यह भी पढ़े:

Team: HindiGrab.in

Leave a Comment