LearnVern क्या है? यहाँ से Hindi में Course कैसे करे

क्या आपको नहीं पता LearnVern क्या है? क्या आप भी किसी भी चीज़ का ऑनलाइन कोर्स करना चाहते है और आपके पास कोर्स को खरीदने के लिए रूपए नहीं है अगर हां तो आप सही जगह पर हो क्यूंकि आज हम LearnVern क्या है? यहाँ से Hindi में Course कैसे करे यह जानेगे.

दोस्तों पहले के जामने में इंटरनेट हर किसी के पास उपलब्द नहीं था इसलिए पहले जायदातर लोग ऑफलाइन ही कोचिंग या कोर्स करते थे और अभी भी करते है लकिन हर कोई ऑफलाइन कोर्स की फीस दे नहीं सकता इसलिए अब नई-नई websites ऑनलाइन पर कोर्स प्रदान करने लगे है.

लकिन ऑनलाइन भी जायदातर कोर्स महंगे होते है लकिन आज में आपको एक वेबसाइट के बारे में बताउगा जो हमे फ्री में अपने कोर्स प्रदान करती है जिसका नाम है LearnVern. यहाँ से हम फ्री में कोर्स ले सकते है और वह सब कोर्स हिंदी और इंग्लिश भासा में उपलब्ध है. दोस्तों अगर आप किसी भी चीज़ की तैयारी कर रहे है तो LearnVern का जरूर इस्तमाल करे.

तो चलिए जानते है LearnVern Kya Hai और LearnVern Se Course Kaise Le

LearnVern क्या है?

LearnVern क्या है?

LearnVern एक Online Course इंडियन वेबसाइट है जो हमे Technology, Business, Mechanical, और Designing आदि जैसे कई कोर्स फ्री में प्रदान करती है और LearnVern से हज़ारो लोग फ्री में कोर्स करते है और कुछ कुछ कोर्स को पूरा करने पर आपको LearnVern की तरफ से उस कोर्स का Certificate भी दिया जाता है. 

इसके Certificate से आपको जॉब मिलने में थोड़ी आसानी भी हो जाती है और इसमें जब आप कोर्स कर लेते है तब आपका एक ऑनलाइन exam भी होता है उस exam को कर लेने पर आपको certificate दिया जाता है.

अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं है तो आप अपने मोबाइल में LearnVern की app भी ले सकते है Play Store से, आपको बस एक अकाउंट बनाना पड़ता है फिर आपके सामने कोर्स की लिस्ट आ जाएगी वहा से आप कोई भी कोर्स फ्री में एनरोल कर सकते है. LearnVern में कोई भी कोर्स आसानी से एनरोल कर सकते है इसमें आपको किसी भी तरह की फीस नहीं देनी होती है यह कंपनी ने खुद बताया है.

LearnVern में अकाउंट कैसे बनाये

अगर आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर है तो आप इसकी वेबसाइट का इस्तमाल कर सकते है और अगर आपके पास मोबाइल है तब आप Play Store से LearnVern App ले सकते है.

जैसे ही आप वेबसाइट या App को ओपन करोगे तब साइड में यूजर का आइकॉन होगा वह पर क्लिक करना है और अब आपके सामने इसमें अकाउंट बनाने के लिए Gmail ID या फिर Facebook का इस्तमाल कर सकते है. 

LearnVern में कोर्स कैसे ले

LearnVern में कोर्स को एनरोल करने के लिए दो तरीके है एक learnvern की वेबसाइट में सीधा सर्च करके  दूसरा All Courses के ऑप्शन पर क्लिक करके वैसे इसमें आपको सभी कोर्स तो नहीं मिलेंगे लकिन जायदातर कोर्स मिल जाएगे और इसमें रोजाना नए नए कोर्स आते रहते है.

कोर्स लेने के लिए आपको सबसे पहले All Courses पर क्लिक करना है और आपके सामने पूरी लिस्ट आ जाएगी जिसमे से जो आप चाहे उस कोर्स पर क्लिक करने पर आपको कोर्स का preview दिखाया जायेगा और आप वहा से ही कोर्स को एनरोल कर सकते है, कोर्स को एनरोल करने के बाद आपके उस कोर्स को कभी भी देख सकते है. 

अगर आप LearnVern की App इस्तमाल करते है तब कोर्स को एनरोल करने के बाद उसे ऑफलाइन सेव भी कर सकते है जिससे अगर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं होगा तब भी कोर्स को देख सकते है.

LearnVern में किस तरह के कोर्स है 

LearnVern में बहुत सारे कोर्सेज देखने को मिल जाते है जैसे Programming Language, WordPress, Digital Marketing, MS Word और Excel, आदि और इसमें आपको वेबिनार भी मिलते है जैसे Machine Learning, Python, Build Andorid App आदि.

LearnVern का फाउंडर कौन है?

Shivani Arora LearnVern के Founder है और Mr. Niral Modi LearnVern के CEO है.

Conclusion

दोस्तों आज हमने जाना है LearnVern क्या है? यहाँ से Hindi में Course कैसे करे, LearnVern में किस तरह के कोर्स है, और LearnVern के फाउंडर कौन है और बहुत कुछ.

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे और LearnVern के समंधित कोई भी परेशानी है तो कमेंट में पूछ सकते है.

Other Links:

About Sudhir Pratap Singh

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Check Also

Aadhar Card से PAN Card Link कैसे करे?

क्या अभी तक आपने भी Aadhar Card को PAN Card से Link नहीं करवाया तो आप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *