Swiggy और Zomato में Delivery Boy कैसे बने?

दोस्तों क्या आप भी इसी आर्टिकल की तलाश कर रहे थे और आज हम जानेगे की Swiggy Aur Zomato Me Job Kaise Kare? अगर आप अभी Job की तलाश में हो तो आप delivery boy job भी कर सकते हो, क्यूंकि यह job आसानी से मिल जाती है तो चलिए शुरू करते है और जानते है Swiggy और Zomato में Delivery Boy कैसे बने.

अगर देखा जाए तो India में बहुत सारी जॉब है इंडिया में जॉब की कमी नहीं है लकिन बहुत सी जॉब ऐसी है जिनमे मेहनत जायदा और काम पैसा  मिलता है और इन जॉब को लोग ना चाहे तो भी करनी पड़ती है क्यूंकि आगे उन्हें घर की रिस्पांसिबिलिटी भी संभालनी पड़ती है तो यह swiggy और zomato की job उनके लिए सबसे अच्छी है इस जॉब में आपको सिर्फ एक दिन में सिमित समय के लिए काम करना पड़ता है और अच्छे पैसे भी मिल जाते है.

इन जॉब्स के बारे में कोई सोचता नहीं है लकिन यह आपके लिए सही हो भी सकती है या नहीं यह आपको पता लगाना होगा और इन जॉब्स की आवशक्ता अभी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है इसलिए मेने सोचा क्यों ना इस आर्टिकल के जरिये लोगो को बताया जाए की Swiggy Aur Zomato Me Job Kaise Kare.

Swiggy और Zomato में Delivery Boy कैसे बने?

Swiggy और Zomato में Delivery Boy कैसे बने

अगर आप कोई पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हो तो यह जॉब आपके लिए अच्छी होगी क्यूंकि इस जॉब में आपके पास अगर कोई भी हाई क्वालिफिकेशन नहीं है तो आसानी से जॉब कर सकते है. इन jobs में आपको सिर्फ दूकान से खाना लेना है और उसे डिलीवर करना है बस इतना ही काम करना है और इस काम के हिसाब से इन जॉब्स में पैसे भी ठीक मिल जाते है. वैसे आपको मेने पहले ही बताया है की इन जॉब्स में जायदा क्वालिफिकेशन की जरुरत नहीं है पर हां यह एक पार्ट टाइम जॉब अच्छी हो सकती है.

Swiggy और Zomato में delivery boy के अलावा और भी जॉब्स है जैसे ब्रांच मैनेजर, और टेक्निकल डिपार्टमेंट अगर आपको टेक्निकल चीजो के बारे में नॉलेज है तो, इस जॉब में आपको एक दिन में 8 hours तक काम करना पड़ता है और वह भी अलग अलग शिफ्ट से होता है जैसे सुबह से शाम तक और शाम से सुबह तक यह दो शिफ्ट है, इन शिफ्ट में जो आपको अच्छी लगे उसमे काम कर सकते है. तो चलिए अब जानते है इन जॉब्स को करने के लिए क्या क्या चीज़े जरुरी है.

Swiggy और Zomato में Job करने के लिए कोनसे Documents की जरुरत है

Swiggy Aur Zomato में Job करने के लिए आपको इन Documents और चीज़ो की जरुरत होनी चाहिए

  • Driving Licence
  • Aadhar Card
  • PAN Card
  • Smart Phone
  • 10th Pass
  • Bank Account
  • Motor Cycle

Swiggy और Zomato में Job के लिए Apply कैसे करे

अब जानते है Swiggy और Zomato में Apply कैसे करे सबसे पहले आपको Minimum Require Documents की जरुरत होगी अगर आपके पास यह सब डाक्यूमेंट्स है तब आप आसानी से जॉब कर सकते है, अब इन जॉब्स में अप्लाई दो तरीके से कर सकते हो Online और Offline.

अगर आपको कुछ नॉलेज है तो Online भी फॉर्म भर सकते है और अगर नहीं है तो आपको Offline ही करना होगा Offline के लिए आपको अपने शहर में आपके पास वाले Swiggy या Zomato के ऑफिस जाना है और उनसे जॉब के बारे में बात करनी है और वह मैनेजर आपको एक फॉर्म देगा वह फॉर्म भरना होगा और उस फॉर्म के साथ आपके डाक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी देनी होगी.

उसके बाद आपका इंटरव्यू होगा और इंटरव्यू में पास होने के बाद आपको उस जॉब की ट्रेनिंग दे जाएगी और फिर जॉब  लगने के बाद आपको 1000 से 1500 रूपए देने होंगे और वह आपको एक ड्रेस और एक बैग देंगे और फिर आपको जो टाइम दिया जायेगा उस टाइम में आपको काम करना होगा.

Swiggy और Zomato में कितनी सैलरी मिलती है

Job के बारे में सोचने के बाद सबके मन में बात आती है की इन जॉब्स में सैलरी कितनी मिलती है तो इसी लिए मेने इसमें आज सैलरी का भी जिक्र किया है तो चलिए अब जानते है.

इन जॉब्स दो प्रकार की होती है Full Time और Part Time और इन दोनों पदों की सैलरी अलग अलग होती है और सैलरी शहर के उप्पर होती है की कितना बड़ा शहर है वैसे अगर अंदाजन बताऊ तो आपको पार्ट टाइम में 12 से 20 हज़ार तक और फुल टाइम की बात करे तो 20 से 30 हज़ार तक मिल जाती है अब इन जॉब्स के हिसाब से यह सैलरी भी ठीक है अब आपके हाथ में है की यह जॉब्स आपके लिए सही है या नहीं.

Conclusion

क्या आपको इस Swiggy और Zomato में Delivery Boy कैसे बने आर्टिकल से आपका जवाब मिला क्यूंकि इस आर्टिकल में आपको Swiggy और Zomato में सैलरी कितनी मिलती है और Swiggy और Zomato में Job कैसे अप्लाई करे यह सब बताने की कोशिस की है अगर आपको इस आर्टिकल के बारे में बात करनी है तो मुझे कमेंट सेक्शन  सकते है अगर अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करके हमारी मेहनत को आसान कीजिये. जय हिन्द वन्दे मातरम!

Others Links:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment