Free में 5 Minute में PAN Card कैसे बनाये 2021 – Hindi Grab

दोस्तों क्या आप भी परेशान है PAN Card बनवाने के लिए अगर हां तो आज इस Free में 5 Minute में PAN Card कैसे बनाये आर्टिकल के जरिये आप अपना Free Pan Card बनाना सिख जायेगे वो भी कुछ ही मिंटो में. आपको अगर Urgent Pan Card Kaise Banaye यह जानना है तो आपको यह आर्टिकल आपको पूरा पड़ना होगा अच्छे से इसके बाद आप भी अपना Pan Card बना सकते है घर बैठे।

आप भी परेसान हो गए होंगे E-Mitra के चकर निकालते निकालते और बिना मतलब के 250 रूपए देने के लिए. इसलिए आपके लिए इस आर्टिकल में Online PAN Card Kaise Banaye और Online PAN Card Kaise Nikale यह  जानकारी देने की कोशिस करूंगा तो चलिए बिना कोई देरी के शुरू करते है.

Free में 5 Minute में PAN Card कैसे बनाये 2021

Free PAN Card कैसे बनाये

आप भी आसानी से अपना PAN Card बना सकते हो अपने Mobile या Laptop से अपना PAN Card बनाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड और आधार कार्ड में रजिस्टर मोबाइल नंबर की जरुरत पड़ेगी और हां आपकी उमर (Age) भी 18+ होनी चाइये Free PAN Card बनाने के लिए.
Urgent PAN Card Kaise Banaye और PAN Card Kaise Download Kare. PAN Card बनाने के लिए आपको नीचे दिए गयी कुछ Steps को Follow करना होगा:
Step 1 आपको ITD की Website पर जाना होगा.
Step 2 अब आपको बहुत सारे Options दिखेंगे उनमे से आपको Instant PAN Card Through Aadhar के Option पर click करना है.
Step 3 यहाँ पर आपको Get New PAN Card के Option पर click करना है.
Step 4 अब आपको यहाँ सबसे पहले वाले Box में अपना Aadhar Card No. देना है और फिर Captcha Fill करना है और आपको I Confirm that पर टिक कर देना है और Generate Aadhar OTP पर click करना है.
Step 5 अब आपको  यहाँ पर OTP देना होगा जो की आपके Aadhar Card के Register Mobile No. पर आया होगा OTP देने के बाद आपको I Agree to My Aadhar Details पर टिक कर देना है और Validate Aadhar OTP And Continue के Option पर click करना है.
Step 6 अब थोड़ा सा लोडिंग होगा और आपके Aadhar Card की सारी details आ जाएगी और आपको अच्छे से सबकुछ check कर लेना है और I Accept that पर टिक करना है और Submit PAN Details Option पर click करना है.
Step 7 अब आपके सामने एक Page show होगा उसमे आपको Acknowledgement Number दिया होगा वह Number आपको Save कर लेना है या फिर उस Page का Screenshot ले लेना है.
Step 8 उसके बाद आपको 30 Minutes का wait करना है और फिर Check Status Option पर click करना है और आपका PAN Card बन जायेगा.
Step 9 अब आपको Download PAN Card Option पर click करने है और अपना Aadhar No. देने के बाद Captcha fill करना है और फिर Submit option पर click कर देना है.
Step 10 अब आपका PAN Card Download हो जायेगा अब आपको PAN Card को Open करना है और Password में आपको Date-of-birth डालना है जैसे आपकी Date-of-birth 2 January 2000 है तब 02012000 होगा.

PAN Card क्यों जरुरी है

  • PAN Card बहुत जरुरी है क्यूंकि यह एक Government of India से दिया गया एक Permanent No. है यह हमारे बहुत कामो में काम आता है जैसे:
  • Mutual Funds में Invest करने के लिए.
  • Share Market में Invest करने के लिए.
  • Bank Account Open करने के लिए.
  • Online Hotel Book करने के लिए.
  • Bank से Debit और Credit Card लेने के लिए.
  • Tax भरने के लिए.

और भी बहुत कामो में PAN Card काम आता है.

Conclusion For Online PAN Card Kaise Banaye

दोस्तों आपको इस Free में 5 Minute में PAN Card कैसे बनाये आर्टिकल में में Online PAN Card कैसे बनाते है और PAN Card Kaise Download Karte Hai. और PAN Card की जानकारी अच्छे से देने की कोशिस की है और अगर आपको इस आर्टिकल के related कोई भी query है तो आप comment section में पूछ सकते है.
और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे और हमारी मेहनत को सफल करे.
Other Links:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment