BGMI Ping Problem Solve Kaise Kare? | BGMI Ping Issue 2021

BGMI Ping Problem Solve Kaise Kare: दोस्तों गेम खेलते व्यक्त जब Ping या Lag problem आती है तो पूरा गेम ही ख़राब हो जाता है ना सही से gun उठाई जाती और ना ही समय पर गोली चलती है. BGMI में Ping problem आने से आप तंग हो जाते है और फिर गेम खेलने का मन भी नही करता है, इस वजह से आज मेने यह आर्टिकल लिखा है जिससे आपके Game का ping बिलकुल सही हो जाएगा.

आज कल BGMI में बहुत जायदा प्लेयर आते इसलिए server पर load पड़ता है और फिर नए नए updates आते रहते है इस वजह से जिसके पास low and end device है वो तो बिलकुल भी नही खेल पता है. अगर आपके भी Low and end device है या फिर गेम खेलते व्यक्त ping issue आती है तो आज इस आर्टिकल की मदद से सब कुछ सही हो जाएगा. तो चलिए शुरू क्रेत है और जानते है BGMI Ping Problem theek kaise kare.

BGMI Ping Problem Solve Kaise Kare?

BGMI गेम हो या free fire ping issue तो सब में आती है, अब अगर आप BGMI खेलते हो या Free fire आज के बाद से कभी भी ping issue आये तो इस आर्टिकल में बताई गई बातो को follow करना पिंग प्रॉब्लम एकदम सही हो जायेगी. जायदातर Ping issue रात को आती है और यह उतना तंग करता है की अच्छे से खेला भी नही जाता और teammates के साथ खेले तो mic में बोल भी नही पाते है और ना सुन पाते है.

वैसे तो इन्टरनेट पर ping issue सही करने के बहुत सारे तरीके है लकिन आपको बता दो की बहुत सारे लोग कहते है APN setting को change करो पर आपको APN setting को कभी भी नही छेड़ना है क्यूंकि जायदा issue उसी से होती है. अगर आपके भी गेम में पिंग अटकती है तो नीचे दी गयी सेटिंग्स को फॉलो कर सकते हो:

Delete Unwanted Apps

अगर आपके मोबाइल में कोई फालतू app है जिसका आप इस्तमाल नही करते है तो उसको uninstall कर दो, या फिर कोई ऐसी app जिसका इस्तमाल आप कभी कभी करते है उसको भी डिलीट कर दो और जब भी आपको इस app की जरुरत पड़े तो install कर लेना. जब आप मोबाइल से फालतू apps डिलीट कर दोगे तो वह app background में internet का उपयोग नही कर पाएगी और आपको data कम इस्तमाल होगा और अच्छा चलेगा.

Restart Your Phone

आप दिन में जितनी भी बार गेम खेलते है उससे पहले आपको अपने मोबाइल को restart जरुर करना है. इससे जो भी app background में चल रही है वह बंद हो जायेगी और फ़ोन पे load नही पड़ेगा और ping भी अच्छी आएगी.

Boost your Mobile

आज कल हर फ़ोन में cleaner या security app आती है, इससे आप अपने मोबाइल को scan और boost कर सकते है. गेम खेलने से पहले आपको एक बार फ़ोन को boost जरुर कर लेना है, याद रखे play store या कही से भी फ़ोन को boost करने वाली app को install ना करे, अगर आपके फ़ोन है पहले से ही app आई है उसी का इस्तमाल करे.

Clear Background Apps

गेम खेलने से पहले background में जितनी भी app चल रही है उन्हें close कर दे. इससे मोबाइल के RAM पर load नही पढ़ेगा और RAM अच्छी perform करेगी.

Clear Storage

अगर आपके मोबाइल में storage full हो गयी है तो उसे भी खाली करे. आपके मोबाइल में कम से कम 4GB से 5GB खाली रहनी चाहिए, इससे फ़ोन पर load नही पड़ेगा और इन्टरनेट अच्छा चलेगा.

Use Game Booster

अगर आपके मोबाइल में game booster है तो उसका उपयोग करे इससे gaming के दोरान इन्टरनेट अच्छा चलेगा. अगर आपके फ़ोन में game booster नही है तो याद रखे Third party app का इस्तमाल नही करना है.

Don’t Use VPN

अगर आपके area में इन्टरनेट अच्छा नही चलता है तो VPN का उपयोग ना करे.

Don’t Change APN Setting

जब गेम में ping अच्छा नही आता है तो जायदातर लोग youtube पर विडियो देख कर APN settings को change कर देते है पर ऐसा आपको कभी भी नही करना है अगर आपको अच्छी इन्टरनेट स्पीड चाहिए तो आप APN setting को restore कर ले. ऐसा करना से आपके area के हिस्साब से अच्छी setting हो जायेगी.

दोस्तों यह थी कुछ tips अगर आप इन सब tips को follow करोगे तो BGMI Ping Problem ठीक हो जायेगी. किसी की बातो में आकर third party app को इस्तमाल मत करना इससे ping जायदा ख़राब आएगा, अपने मोबाइल को खाली और साफ़ सुथरा रखे.

BGMI Ping Issue कैसे ठीक करे?

BGMI में Ping issue ठीक करने के लिए आपको इस आर्टिकल में बताई गयी steps को follow करना होगा.

APN Setting Change करने से Ping सही होती है क्या?

APN Setting change करने से Ping सही नही बल्कि ख़राब और होने लग जाती है. एक बार APN setting को restore कर लेना.

Conclusion

आज हमने इस आर्टिकल में “BGMI Ping Problem Solve Kaise Kare के बारे में जाना है. इस आर्टिकल में बताई गये tips से अगर आपकी Ping सही आती है तो अपने उन दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे जिनके BGMI Ping Problem आती है. अगर अभी भी BGMI Ping Problem आ रही है तो कमेंट में जरुर बताये.

यह भी पढ़े:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment