बिना Website के Affiliate Marketing कैसे करे Mobile से

बिना Website के Affiliate Marketing कैसे करे Mobile से किया आपका भी यही question है अगर हां तो आप सही आर्टिकल पर आये हो क्यूंकि इस आर्टिकल में Affiliate Marketing के related question और Affiliate Marketing को कोनसे प्लेटफार्म पर करे यह सब बताने की कोशिस करूंगा.

क्या आपको पता है दोस्तों Affiliate Marketing एक ऐसा प्लेटफार्म है जिससे आप बिना किसी knowledge के कर सकते हो इसलिए यह टॉपिक आज कल इतना ट्रेंडिंग चल रहा है हर कोई इसकी चर्चा कर रहा है और इसे करने में इतना टाइम भी खर्च नहीं होता इसे आप साइड बिज़नेस की तोर पर भी कर सकते है.

बिना Website के Affiliate Marketing कैसे करे Mobile से

यह तो आपको पता ही होगा की Affiliate Marketing में कितना पैसा है और जब बात Affiliate Marketing को करने की आती है तब सब लोगो के दिम्माग में आता है की Affiliate Marketing के लिए website बनानी पड़ेगी और पैसा लगाना पड़ेगा अब में कहूंगा की affiliate marketing आप बिना किसी वेबसाइट बनाये भी कर सकते है कैसे यह जानने के लिए आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा तो चलिए शुरू करते है

 बिना Website के Affiliate Marketing कैसे करे

सबसे पहले आपको यह बता दो की एफिलिएट मार्केटिंग बिना वेबसाइट बनाये भी किया जा सकता है कैसे? दोस्तों आपको तो पता ही है आज कल बहुत सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स है जैसे Instagram, Telegram, Facebook, WhatsApp, Landing Pages. अब आपको इन प्लेटफॉर्म्स में से जयादातर प्लेटफॉर्म्स के बारे में पता ही है अब बात यहाँ आती है की अब इनपर एफिलिएट मार्केटिंग करे कैसे यह question भी किसी के मन में आया होगा लकिन मुझे पता है आपमेसे बहुत लोगो को पता है.

Social Media पर Affiliate Marketing कैसे करे

यह तो आपको पता ही है की Social Media की ताकत कितनी है आज के टाइम में क्यूंकि एक क्लिक में कोई भी  मैसेज पूरी दुनिया तक पहुंचाया जा सकता है सिर्फ सोशल मीडिया की मदद से ऐसे ही आप सोशल मीडिया पर एफिलिएट मार्केटिंग करते है तो आपका प्रोडक्ट दुनिया के कोने-कोने में होगा.

सबसे पहले आपको हर एक सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर अपना पेज बना लेना और फिर आपको कोई भी एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करके सेल करवानी है अगर आपको नहीं पता की कोनसे प्लेटफार्म बेस्ट है एफिलिएट मार्केटिंग के लिए तो यह पढ़ो और फिर इनमसे कोई भी प्रोग्राम ज्वाइन करके अच्छे से काम करना है.

Affiliate Marketing करने के लिए किन बातो का ध्यान रखे

आपको इन बातो को ध्यान में रखते हुए एफिलिएट मार्केटिंग करनी है आपको एक सिंगल टॉपिक पर ही काम करना है ऐसी नहीं की आप हर कोई प्रोडक्ट को सेल करवा रहे हो इसमें आपको सफलता जल्दी नहीं मिलेगी आपको सिर्फ एक टॉपिक पर काम करना है जैसे Hosting Offers, Baby Products, Beauty Products, Cloths, Electronic Accessories, और Kitchen Stuffs आदि.

अब दूसरी बात आपको थोड़ा रिसर्च करनी होगी की कस्टमर को किस प्राइस में कोनसा प्रोडक्ट चाइये क्यूंकि जब आप कस्टमर को उसके पसंद को प्रोडक्ट्स दिखाओगे तब वह जल्दी से उस प्रोडक्ट को खरीदने का सोचेगा, और आपको उनसे चैट करके पोछना है की आपको किस प्राइस में कोनसा प्रोडक्ट चाइये जितना हो सके उतना कस्टमर को संतुस्ट करना है.

किसी भी एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करने से पहले उस प्रोग्राम की reputation जरूर चेक कर ले क्यूंकि अगर रेपुटेशन अच्छी नहीं होगी तो प्रोडक्ट्स कहा से अच्छे होंगे यह तो आपको भी पता है और Affiliate Marketing के बारे में अच्छे से जानने के लिए यहा पढ़े.

Mobile Me Affiliate Marketing Kaise Kare पूरी जानकारी

अगर आप website नहीं बनाने चाहते है तो मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग बहुत आसान है क्यूंकि आपको सिर्फ सोशल मीडिया पर पेजेज बना कर प्रोडक्ट्स को सेल करना है, Mobile Me Affiliate Marketing करने के लिए आपको इन बातो का ध्यान रखना है जैसे Affiliate Account open करने के लिए अलग ब्राउज़र का उपयोग करे और कभी भी लिंक से प्रोडक्ट ना खरीदे एफिलिएट प्रोग्राम के रूल्स के अंदर ही काम करे और एफिलिएट लिंक को किसी भी लिंक सोरट्नेर से शार्ट ना करे जायदा जानकारी के लिए एफिलिएट प्रोग्राम्स के रूल्स पढ़े.

Landing Pages पर Affiliate Marketing कैसे करे

सबसे पहले आपको बता दू की लैंडिंग पेज सिर्फ एक पेज होता है उस पेज में प्रोडक्ट्स की लिंक ऐड करके उस पेज को लिंक के जरिये शेयर कर सकते हो सोशल मीडिया पर इससे आपका बहुत सारा टाइम भी बच जायेगा.

आपको कोई भी फ्री प्लेटफार्म से एक लैंडिंग पेज बना लेना है और उस पेज में अपने एफिलिएट लिंक ऐड कर देने है और फिर उस पेज की मदद से आप एफिलिएट मार्केटिंग आराम से कर सकते हो इससे आपको वेबसाइट बनाने की जरुरत भी नहीं पड़ेगी और आपके एक ही पेज में बहुत सारे लिंक आ जायेगे और हां एफिलिएट लिंक्स के साथ में आपको प्रोडक्ट्स की इमेजेज भी ऐड कर देनी है जिससे वह पेज और जायदा अच्छा लगे.

Conclusion

क्या आपको यह बिना Website के Affiliate Marketing कैसे करे आर्टिकल हेल्पफुल लगा मुझे जरूर बातये क्यूंकि मेने इस आर्टिकल में Affiliate Marketing की जानकारी और Landing Page Par Affiliate Marketing Kaise Kare और भी बहुत कुछ बताने की कोशिस की है, अगर आपको इस आर्टिकल के रिलेटेड कोई  भी query है तो मुझे कमेंट सेक्शन में सकते हो और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे. ध्यानवाद जय हिन्द वन्दे मातरम!

Other Links:

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment