Hindi Bloggers Ke Liye Best Affiliate Programs – Hindi Grab

नमस्कार दोस्तों आज आपको इस Hindi Bloggers Ke Liye Best Affiliate Programs आर्टिकल में आपको बहुत सारे Affiliate Programs बताऊंगा और इन Programs को Join करके आप हिंदी में भी ब्लॉग्गिंग कर सकते हो.

Hindi Bloggers Ke Liye Best Affiliate Programs - Hindi Grab
यह आर्टिकल लिखने का मकसद यह है की आज कल बहुत सारे Affiliate Programs है जो Hindi Bloggers को भर्मित करके उनको धोखा देते है तो मेने सोचा क्यों नहीं में इस आर्टिकल के साथ साथ आपको Best Affiliate Program की List Hindi Blogger के लिए जिससे आप भी अच्छी तरह काम करके पैसे कमा सको।

Affiliate Marketing से Earning कैसे होती है?

आपको Affiliate Programs join करके आपको कंपनी के प्रोडक्ट्स को सेल करवाना है एक लिंक के जरिये अगर उस लिंक से कोई products खरीदता है तब आपको कुछ कमीशन मिल जाता है, और आपको जो products अच्छे लगते है वो सब आप अपनी website में लिस्ट करके या social media पर पोस्ट डालकर उन्हें सेल करवा सकते है और उससे आपको उन products के category के हिसाब से आपको कुछ percent कमीशन मिल जाता है.

किसी भी Affiliate Program में शामिल होने से पहले किन चीज़ो का ध्यान रखे?

किसी भी Affiliate Program में ज्वाइन होने से पहले इन चीज़ो का ध्यान में रखना जरुरी है:
1. Minimum Payout: किसी भी Affiliate Program को ज्वाइन करने से पहले आपको उस program के minimum payout के बारे में जानना जरुरी है क्यंकि बहुत सी कंपनी का minimum payout जायदा होता है और वह payout हासिल करने में बहुत समय लग जाता है.
2. Payout Method: आपको payout method भी चेक करना चाइये अगर Paypal, Direct Bank Transfer, Payoneer, तथा Skrill, etc इन popular platform के माध्यम से दे तो अच्छा है.
3. Program Reputation: आपको ट्रस्टफुल कंपनी के programs को ही ज्वाइन करना चाइये क्यंकि बहुत सारी कंपनी सेल करवाने पर कमीशन अच्छा देती है और जब पेमेंट का टाइम आता है तब पेमेंट नहीं करती तो कंपनी की पूरी तरह से जांच करनी चाइये, लकिन आज में आपको जितनी भी कंपनी  बारे में बताऊंगा वह सब trustable कंपनी है.

Affiliate Marketing कैसे शुरू करे

Affiliate Marketing शुरू करने के लिए आपको जायदा knowledge की जरुरत है क्यूंकि इसमें आपको सिर्फ कंपनी के प्रोडक्ट्स सेल कराने पड़ते है और यह प्रोडक्ट्स आप अपनी website के जरिये या फिर किसी सोशल मीडिया के पेज के जरिये भी सेल करवा है लकिन किसी कंपनी की policy के हिसाब से आपको सिर्फ website पर ही प्रोडक्ट्स सेल करने पड़ते है जब भी आप Affiliate Program join करते है तब आपको उस कंपनी के rules जरूर पड़ने चाइये.
आपको अपने niche के संबंधित Affiliate Program में join करना है और फिर आपको Affiliate Products सेलेक्ट करने है और उन products के संबंधित आपको अपनी website में content लिखना है और उस product की लिंक दे देनी है और फिर उस पोस्ट पर जायदा से जायदा ट्रैफिक पाने के कोशिस करे जो आपके products को अचे से सेल करवा सके.

Hindi Bloggers Ke Liye Most Popular Affiliate Programs:

Impact Radius

Impact Radius एक बहुत बड़ा और सबसे जल्दी ग्रो होने वाला Affiliate Program है जो की बहुत सारे बड़े programs के तरह जैसे ShareASale, CJ Affiliate, etc काम करता है और यह trustable platform है और आप यह Web और App Hosting, fashion और सॉफ्टवेयर रिलेटेड आप यह पर Affiliate Program में join कर सकते हो.

ShareASale

ShareASale एक बहुत ही पॉपुलर और बहुत Affiliate program है और यह बहुत ही Trustable Affiliate Program है जो की 40 अलग अलग category में 3900+ Affiliate Program चलाता है और इसके साथ आपका अच्छा  एक्सपीरियंस हो सकता है.

Clickbank

यह Affiliate Program ShareASale के जैसे ही नए Affiliate Program खोजने एक बहुत अच्छा और trustable प्लेटफार्म है और यहाँ आप अपनी मर्जी से प्रोडक्ट्स चुन सकते है.

Amazon Affiliate Program

यह एक Affiliate Program के साथ साथ एक बहुत बड़ा इ-कॉमर्स स्टोर है जो पूरी दुनिया है पॉपुलर है और आप इसपर आँखे बंद करके ट्रस्ट कर सकते हो और इसमें आपके Niche के हिसाब से कोई भी Products चुन सकते है और यह बहुत अच्छे से काम करता है.

Target Affiliates

Target Affiliates एक Amazon Affiliates Program के जैसा ही प्लेटफार्म है यह पर आप अलग अलग category के हिसाब से products चुन कर सेल कर सकते है.

Razer Affiliates

अगर आपको Gaming में रुचि है और आप gaming के products सेल करना हो तो आपके लिए यह सबसे अच्छा Gaming Affiliate Program है यहाँ पर आप computer gaming के products सेल करवा कर अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते है.
अगर आप Website Hosting के Affiliate Programs में रुची रखते है तो यह आपके लिए बेहतर Affiliate Programs होंगे जिनमे आप hostings या domain सेल करके एक अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते है.
  • Hostinger 
  • Godaddy 
  • SiteGround 
  • BlueHost 
  • HostGator
यह सब Hosting और Domain Affiliate Programs है जो की बहुत ट्रस्टबल प्लेटफार्म है.

Affiliate Marketing के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न।

Affiliate Marketing के लिए Website की जरुरत है?
जी नहीं आप बिना website के भी Affiliate Marketing join कर सकते है.
Affiliate Marketing में Join होने के लिए कितने पैसे लगते है?
Affiliate Marketing में Join होने के लिए आपको पैसे देने की जरुरत नहीं है जितनी भी कंपनी के Affiliate Programs है उनमे हम Free में join हो सकते है.
क्या हम Social Media पर Affiliate Products सेल कर सकते है?
दोस्तों अगर आपके पास website नहीं है तो आप अपने Affiliate Products को कोई भी Social Media Platform  पर सेल कर सकते है बस आपको उस कंपनी के rules के अंदर काम करना होगा जिससे आप long term तक Affiliate Marketing में टिक पाओगे.

Conclusion

दोस्तों आज आपको इस Hindi Bloggers Ke Liye Best Affiliate Programs आर्टिकल के जरिये बहुत सारी Affiliate Marketing की जानकारी दी है जैसे Affiliate Marketing कैसे काम करती है, Affiliate Marketing कैसे शुरू करे, सबसे अच्छे Affiliate Programs कोनसे है, और Affiliate Programs join करने से पहले कोनसी बातो का ध्यान रखे। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते है. धन्यवाद।
Other Links –

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment