Website Article Ko Jaldi Rank Kaise Kare – Hindi Grab

दोस्तों आज आपको इस Website Article Ko Google Me Rank Kaise Kare आर्टिकल में आपको अपनी Website के आर्टिकल को Rank कैसे करते है  सिखाने वाला हु, तो दोस्तों आज कल डिजिटल मार्केटिंग का जमाना है और सब लोग ऑनलाइन website बना कर पैसे कमाने चाहते है लकिन जब उनका आर्टिकल रैंक नहीं करता तब वह लोग मायुश हो जाते है लकिन दोस्तों आज आपके सारी परेशानी डोर करने वाला हु इस आर्टिकल के जरिये जैसे website को Rank कैसे करे और website का traffic कैसे बढ़ाए। 
 
Website Article Ko Jaldi Rank Kaise Kare
Website बना कर उसे Rank कराने में थोड़ा टाइम लगता है लकिन कुछ लोग आर्टिकल को रैंक नहीं करवा पाते तो आपको article और website को rank कराने के लिए आपको अपनी Website में SEO करने की जरुरत पड़ती है और SEO में भी बहुत सारे factors है जो आपको अपनी website पर implement करना होगा तब आपकी website rank होने लग जाएगी तो चलिए शुरू करते है।
 
 

Website के Article को जल्दी कैसे Rank करे

Website के आर्टिकल और website जल्दी रैंक करने के लिए आपको कुछ steps को follow करना होगा उसके बाद आप भी अपनी कोई भी वेबसाइट के आर्टिकल को आसानी से रैंक करवा सकते हो तो अब हम steps के और चलते है। 
 

1. High-Quality Content

अगर आप आर्टिकल को कॉपी पेस्ट करते हो तब आप यह सबसे बड़ी गलती कर रहे हो क्यूंकि कॉपी पेस्ट आर्टिकल rank क्या index भी नहीं होते है आपको अच्छे से keyword research करना चाइये और फिर low competition keywords पर आर्टिकल लिखना चाइये बिना कॉपी पेस्ट किये ऐसा करने से आपकी वेबसाइट की पहचान होने लग जाएगी सर्च इंजन में और फिर धीरे धीरे रैंक भी होने लग जाएगी। 
 

2. SEO Friendly Article

आर्टिकल को रैंक करने के लिए SEO का बहुत बड़ा काम है अगर आप SEO optimize आर्टिकल नहीं लिखते हो तब आर्टिकल रैंक करना मुश्किल हो जाता है आपको अच्छे से On-Page और Off-Page के साथ साथ Technical SEO भी करना चाहिये। और जितनी भी आप अपने आर्टिकल में इमेजेज उपयोग करते है उन्हें भी Alt text डालकर पब्लिश करे और इमेजेज की साइज भी कम होनी चाहिये। 
 

3. Social Media

आपको अपनी वेबसाइट के आर्टिकल को जल्दी रैंक करने के लिए सोशल मीडिया की हेल्प लेनी चाहिए इससे आपका आर्टिकल जल्दी इंडेक्स होता है और रैंक भी होने लग जाता है। सोशल मीडिया पर अपनी वेबसाइट नाम पर प्रोफाइल बना कर आर्टिकल्स शेयर करे।
 

4. Submit to Web Directories

आपको इन web directories की मदद से अपने आर्टिकल को सबमिट करना चाहिए जिसे आपके आर्टिकल्स और वेबसाइट को backlinks मिलेगी.
 
1. Go Articles
2. DMOZ 
3. Yahoo Directories 
4. Article Base 
5. Ezine Articles 
 

5. Post Update

आपकी website के कोई भी पुराने आर्टिकल्स है उनको आप रेगुलर अपडेट करते रहना चाहिए जिससे आपके आर्टिकल्स क्रॉल होकर और अच्छे रैंक करने लग जायेगे और उनको अपडेट करते समय आपके और उनके रेलेटेड keywords डालना चाइये जिससे वह आर्टिकल अलग अलग keywords पर रैंक करेगा। 
 

6. Internal & External Linking

आर्टिकल्स लिखते समय आपको अपने दूसरे आर्टिकल्स की लिंक उस आर्टिकल में डालनी चाहिए और जो हाई अथॉरिटी की वेब्सीटेस है उनकी भी लिंक अपने आर्टिकल में ऐड करना चाहिए। ऐसा करने से अगर आपके कोई भी आर्टिकल रैंक करता है तो उसके साथ साथ दूसरा भी आर्टिकल रैंक करने लग जाता है।
 
 
 
Website की Rank को कैसे Increase करे 
बहुत लोग बोलते है की website का traffic कैसे बढ़ाए और website की rank कैसे बढ़ाए। अगर आपकी website की rank increase हो जाती है तब आपके आर्टिकल्स भी rank होने शुरू हो जाते है वेबसाइट को रैंक करने के लिए आपको इन Ranking Factors को ध्यान में रखना चाहिए जैसे:
 
1. Do-Follow Backlinks 
2. No-Follow Backlinks 
3. Internal & External Links 
4. Inbound & Outbound Links 
 
अगर आप इन factors पर ध्यान दोगे तब आपकी वेबसाइट की रैंक increase होगी।
 

निष्कर्ष (Conclusion)

आसा करता हु दोस्तों आपको यह website ki ranking kaise badhaye आर्टिकल पसंद आये आज आपके सारे प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा अगर दोस्तों आपको भी अपनी Website ke article ko rank karna hai तो आप इस आर्टिकल के steps को फॉलो करो आपके आर्टिकल्स भी जल्दी रैंक करने लग जायेगे अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे, धन्यवाद.

FAQs

अपने Blog को Famous कैसे करे?

अपने Blog की Social Media पर प्रोफाइल जरूर बनाये 

Website को जल्दी Rank कैसे करे?

Long-Tail keywords पर जायदा आर्टिकल लिखे

Website traffic कैसे बढ़ाए?

Website के Articles को web directories में सबमिट जरूर करे 

Keyword को जल्दी Rank कैसे कराये?

Long-Tail keywords और Low Competition keywords पर आर्टिकल लिखे

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment