Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या?

दोस्तों आज इस “Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या?” आर्टिकल इस मदद से बहुत सारे नए ब्लॉगर तथा एफिलिएट मार्केटर को अच्छे से  Affiliate Marketing और AdSense के बारे में बताएगे जो की बहुत काम की चीज होने वाली है.
अगर आप भी फ्यूचर में ऑनलाइन पैसे कमाने की सोच रहे है तब यह आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है, क्यूंकि आज कल Affiliate Marketing तथा AdSense का बहुत जायदा ट्रेंड चल रहा है जो की फ्यूचर में और बढ़ने वाला है, तो इसलिए आपके लिए “यह Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या” आर्टिकल फायदेमंद रहेगा.
Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या?
इस आर्टिकल में आपको Affiliate Marketing और AdSense के बारे में अच्छे से बताने के साथ साथ ऐसे भी बताऊंगा की आप Affiliate Marketing की website पर AdSense का अप्रूवल ले सकते है क्या या नहीं और मोबाइल में Affiliate Marketing कैसे करे, तो दोस्तों चलिए शुरू करते है.

Affiliate Marketing क्या है आसान शब्दो में

Affiliate Marketing में हम बड़ी बड़ी E-Commerce websites के प्रोडक्ट्स अपना ऑनलाइन स्टोर बना कर तथा सोशल मीडिया पर पेज बना कर सेल कर सकते है और इनके प्रोडक्ट्स को सेल करने पर हमे कुछ कमीशन मिल जाता है इसे Affiliate Marketing कहते है आसान शब्दो में.

Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या?

आज कल बहुत सारे लोग ऑनलाइन पैसे कमाने आते है और जायदा तर लोगो को Affiliate Marketing और AdSense के बारे में पता होता है पर इनसे पैसे कमाना इतना आसान नहीं है।  और बहुत सारे लोग Affiliate Marketing की website पर AdSense के approval की बात करते है यह कहना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है.
 
Affiliate Marketing की website पर AdSense approval लेने की कोई जरुरत नहीं है और AdSense से monetized website पर Affiliate Marketing करने का मतलब नहीं बनता क्यूंकि दोनों अलग अलग प्लेटफार्म है वैसे किन्ही websites पर अप्रूवल तो मिल जायेगा लकिन वह जायदा दिन तक नहीं टिक पायेगा। अगर आपको अच्छे से काम करना है तो आप थोड़ा का समय देकर दोनों प्लेटफार्म पर काम कर सकते हो अलग अलग websites बना कर यह जायदा मुश्किल नहीं है.
इन दोनों प्लेटफार्म पर आप अच्छे से पैसे कमा सकते हो लकिन आपको इनकी पॉलिसी अंदर काम करना होगा इससे आप लम्बे समय तक काम कर सकोगे.

Mobile से Affiliate Marketing कर सकते है क्या?

इसका जवाब हां में भी है और ना में भी है, क्यूंकि अगर जिसको Affiliate Marketing करने का शौक होगा वह मोबाइल या लैपटॉप किसी डिवाइस में कर सकता है और जिनको नहीं करना होगा वह लैपटॉप में भी नहीं कर सकेगा, बस आपको थोड़ा सा समय देकर काम करना होगा.
 
Affiliate Marketing करने के लिए आपको सिर्फ ब्राउज़र और सोशल मीडिया पेज की जरुरत होती है यह काम आप मोबाइल पर बेहतर कर पाओगे बजाय लैपटॉप के, अब इसपर कुछ लोगो का कहना अलग होगा की लैपटॉप पर Affiliate Marketing करनी आसान है, आसान तो है लकिन लैपटॉप किसी के पास नहीं होता है वह मोबाइल पर भी आसानी से कर सकता है, इसमें आपकी क्या राय है कमेंट करके जरूर बताये.

Conclusion

दोस्तों आज आपको इस “Affiliate Marketing Website पर AdSense Approval ले सकते है क्या?” आर्टिकल में बहुत चीज़ो के बारे में बतया है और  इसके साथ “Mobile से Affiliate Marketing कर सकते है क्या” यह भी बताया है आसा करता हु आपको यह आर्टिकल अच्छा लगे और आपको इस आर्टिकल से कुछ अच्छा सिखने की मदद मिली है तो आप हमे कमेंट में जरूर बताये.
अगर आपको किसी भी टॉपिक पर आर्टिकल चाहिए या आपको एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में कुछ दिकत आ रहे है या समझ नहीं पा रहे है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में बता सकते है हम आपकी मदद जरूर करेंगे. ध्यानवाद
यहा पढ़े: 

Hello, I'm Sudhir Pratap Singh, A Full-Time Blogger, Affiliate Marketer, and Founder of Hindi Grab.

Leave a Comment